ओला उबर के ड्राईवर हड़ताल पर, यात्री परेशान

नई दिल्ली

नई दिल्ली। कमाई में गिरावट के विरोध में ओला उबर के ड्राइवर हड़ताल पर हैं। सभी बड़े शहरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद और पुणे के कैब ड्राइवर इस हड़ताल में शामिल हैं। मेट्रो सिटीज में अधिकतर लोग आने जाने के लिए इन कंपनियों की कैब का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब इनके हड़ताल पर जाने के बाद बड़े शहरों के लोगों के लिए खासी मुसीबत खड़ी हो सकती है।

ओला- उबर चालकों के हड़ताल पर रहने से इन दोनों कंपनियों की सभी सेवाओं पर असर पड़ेगा। इसके चलते आम लोगों को ऑफिस, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और अन्य जरूरी कामों के लिए आना-जाना मुश्किल हो जाएगा।

कैब चालकों का कहना है कि वो सोमवार को अपने डिवाइस को सुबह से बंद रखेंगे। इस दौरान केवल कंपनी द्वारा चलाई जा रही कैब ही लोगों को उपलब्ध होगी, जिनकी संख्या काफी कम है। अब ऐसे में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

ये हैं अन्य विकल्प 

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोग ओला ऊबर के न चलने से मेट्रो, डीटीसी की बस, बाइक, कार, ऑटो जैसे साधनों का सहारा ले सकते हैं। तो वहीं मुंबई में रहने वाले लोग काली पीली टैक्सी, ऑटो, मुंबई लोकल, कार पूलिंग आदि का सहारा लेकर अपनी मुश्किल कम कर सकते हैं। इसी तरह बेंगलुरू, पुणे और चेन्नई के लोग भी अपने साधन के साथ-साथ लोकल कन्वेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इतने शहरों में है सर्विस
ओला जहां देश के 110 शहरों में अपनी सर्विस देती है, वहीं उबर 25 शहरों में मौजूद है। ओला से रोजाना करीब 20 लाख लोग सफर करते हैं। 10 लाख लोग उबर की टैक्सी से अपना रोजाना का सफर पूरा करते हैं।

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *